google.com, pub-8318455656300544, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Dream 11 ka malik kaun aur kis desh se hai jane hindi me

Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Dream 11 ka malik kaun aur kis desh se hai jane hindi me

 





DREAM 11 का मालिक कौन है और कंपनी किस देश की है?

आप Dream11 को अच्छी तरह से जानते होंगे क्योंकि आपको इसके विज्ञापन हर जगह दिखाई देंगे और ज्यादातर लोग Dream11 खेलते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि Dream11 का मालिक कौन है और वह किस देश से है, साथ ही Dream11 कितना पैसा कमाता है आदि?



 

इसमें कोई शक नहीं है कि Dream11 आज भारत में सबसे बड़ा फैंटेसी ऐप है, जिसका इस्तेमाल 10 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं, जहां आप अपनी टीम बनाकर लगभग हर तरह के खेल खेल सकते हैं और अच्छी रेंज पाकर पैसे कमा सकते हैं। मई।


Dream11 का मलिक कौन है किस देश का है

क्रिकेट, सॉकर, कबड्डी, बास्केटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, रग्बी और बेसबॉल की तरह, ड्रीम 11 खेलने वाले या इससे पैसे कमाने वालों के दिमाग में अक्सर खेल डाल दिए जाते हैं, जो इस ड्रीम 11 के मालिक हैं और यह किस देश से संबंधित है। ? कंपनी है।



 

तो आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि Dream11 का मालिक कौन है और कंपनी किस देश में है, साथ ही Dream11 कितना पैसा कमाता है इत्यादि, इसलिए अगर आप Dream11 से परिचित हैं तो आपको पता होना चाहिए।


Dream11 का मालिक कौन है?

DREAM11 की स्थापना हर्ष जैन और भावित शेठ ने 2008 में की थी और ड्रीम 11 के संस्थापक हर्ष जैन ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद कोलंबिया बिजनेस स्कूल से एमबीए किया था, जबकि ड्रीम 11 के सह-संस्थापक और सीओओ भावित सेठ भी एक इंजीनियर हैं, जिन्होंने बेंटले विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। एमबीए कर चुके हैं।


विकिपीडिया से


खेल उद्योग

  •  स्थापित          :       2008 में
  • संस्थापक        :       हर्ष जैन , भावित सेठ
  • सेवा क्षेत्र          :       भारत
  •  ओनर्स            :       DREAM स्पोर्ट्स
  • कर्मचारियों      :     542 (अगस्त 2020)
  • PARENT        :      ड्रीम स्पोर्ट्स
  • मुख्यालय         :        मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

अधिक विकिपीडिया PR JAYE


 

DREAM 11 में उन्होंने शुरुआती दिनों में केवल भारतीय प्रशंसकों के लिए क्रिकेट खेल शामिल किए लेकिन धीरे-धीरे फुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, रग्बी और बेसबॉल सहित कई अन्य खेलों को शामिल किया।


2014 तक Dream11 के केवल एक लाख यूजर्स थे, लेकिन युवाओं के बीच Dream11 की तेजी से लोकप्रियता के कारण 2020 में Registered Users की संख्या 8 मिलियन रुपए के आंकड़े को पार कर गई है और आज Dream11 पर 10 मिलियन से ज्यादा Registered Users हैं। . आप Dream11 की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं।


DREAM 11 किस देश की कंपनी है?

ड्रीम 11 एक भारतीय कंपनी है जिसकी स्थापना दो युवा भारतीयों हर्ष जैन और भावित शेठ द्वारा की गई है, जो मुंबई में स्थित है और ड्रीम 11 यूनिकॉर्न क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय गेमिंग कंपनी है।


ड्रीम 11 भारत में अपनी तरह का पहला फंतासी मंच था जहां आप अपनी टीम के रूप में खेल सकते थे और वह कानूनी रूप से मान्य भी था, लेकिन आजकल कई अन्य फंतासी प्लेटफॉर्म जैसे गेमजी, माई 11 सर्कल, माई टीम 11, एमपीएल, बल्लेबाजी और 11 विकेट आदि दिखाई दिए हैं।


लेकिन आज भी इन सबके बीच सबसे लोकप्रिय और इस्तेमाल किया जाने वाला फैंटेसी प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 है, जिसके 11 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं और इसके यूजर्स की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है।


DREAM 11 कितना कमाता है?

ड्रीम 11 भारत की सबसे बड़ी गेम कंपनियों में से एक है, साथ ही भारत में यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश करने वाली पहली गेम कंपनी है, यानी ऐसी कंपनियां जिनकी कीमत एक अरब डॉलर से अधिक है, अगर भारत से रुपये में कहा जाता है, तो यह है 7.5 अरब रुपये एक कंपनी जिसकी कीमत उससे ज्यादा है।


और आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि पिछले कुछ सालों से चीनी निर्माता वीवो आईपीएल टूर्नामेंटों में टाइटल स्पॉन्सर हुआ करती थी, लेकिन 2020 में ड्रीम11 कई बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर बन गया है। 222 मिलियन रुपये। आईपीएल 2020 के लिए प्रायोजन निविदा द्वारा जीता गया है।


कई बड़ी भारतीय कंपनियां Tata Sons, Byju's और Unacademy IPL 2020 स्पॉन्सरशिप पाने की होड़ में थीं, लेकिन Dream11 ने इन सभी को मात देकर IPL 2020 का टाइटल स्पॉन्सर का खिताब अपने नाम कर लिया, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कंपनी आज कितनी बड़ी है। ऐसा होता है।


  • > Dream11 ऐप डाउनलोड करें और $100 पाएं
  • > आज की ड्रीम 11 टीम कैसे बनाएं
  • > Dream11 क्या है और कैसे खेलें
  • > ड्रीम 11 जीतें और प्रथम रैंक प्राप्त करें
  • > आज की ड्रीम11 टीम क्या है?

आपको बता दें कि भारत में जुआ पूरी तरह से प्रतिबंधित है, इसलिए 2017 में ड्रीम 11 के खिलाफ भारत के उच्च न्यायालय में जुआ को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया था, लेकिन तब ड्रीम 11 को कौशल और ज्ञान पर आधारित खेल के रूप में वर्णित किया गया था, जो जुए से अलग है। . इसके संचालन की अनुमति दी गई थी।


जिसके बाद ड्रीम 11 भारत की ओर से अपनी तरह का पहला फंतासी मंच बन गया जिसे कानूनी रूप से मान्यता मिली जहां कोई भी अपनी बुद्धि और कौशल का उपयोग करके अपनी टीम बनाकर खेल सकता था और जल्द ही युवाओं में इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ने लगी।



 

जिसके बाद Gamezy, My11Circle, MyTeam11, MPL, BalleBaazi और 11Wicket आदि जैसे कई और फैंटेसी प्लेटफॉर्म आ गए हैं। और हर दिन कोई न कोई फैंटेसी प्लेटफॉर्म बाजार में दस्तक दे रहा है। सामान्य तौर पर, यह बाजार दिन-ब-दिन फलफूल रहा है और नई कंपनियां ऐसा कर रही हैं। आप बाजार में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन ड्रीम 11 ने खुद को इस बाजार में अच्छी तरह से स्थापित कर लिया है और आज भी इस बाजार में सबसे बड़ी कंपनी है।


Dream11 से जुड़े सवाल और जवाब


DREAM 11 किसने बनाया?

- DREAM 11 को 2008 में बनाया गया था और भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए स्थापित किया गया था, इसलिए शुरुआती दिनों में केवल क्रिकेट को शामिल किया गया था और क्रिकेट टीमों में खिलाड़ियों की संख्या 11-11 है, इसलिए इसका नाम ड्रीम 11 है। रह गया।


DREAM 11 का मालिक कौन है और यह कहां है?

DREAM 11 के मालिक हर्ष जैन और भावित शेठ दो भारतीय हैं जिन्होंने मिलकर 2008 में DREAM 11 की स्थापना की और DREAM 11 का मुख्यालय मुंबई में स्थित है।


DREAM 11 कंपनी कहां है?

ड्रीम 11 मुंबई में स्थित एक भारतीय कंपनी है और दो भारतीयों द्वारा स्थापित की गई है, हालांकि ड्रीम 11 का 10% भी चीनी कंपनी टेसेंट के स्वामित्व में है।


DREAM 11 की स्थापना कब हुई थी?

-Dream11 2008 में बनाया गया था और 2014 तक केवल एक लाख उपयोगकर्ता थे, लेकिन 2020 में इसके पंजीकृत उपयोगकर्ताओं की संख्या 8 मिलियन रुपये के आंकड़े को पार कर गई है।



 

DREAM 11 कैसे डाउनलोड करें

-Dream11 डाउनलोड बहुत आसान है, हालांकि ड्रीम Google Play Store में उपलब्ध नहीं है। लेकिन 11. आप ड्रीम 11 को डाउनलोड कर सकते हैं। यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


DREAM 11 के लिए साइन अप कैसे करें

- Dream11 में Register करना बहुत ही आसान है, इसके लिए आपके पास एक Mobile Phone Number होना चाहिए जिससे आप Dream11 में Register कर सकते हैं और Account Create कर सकते हैं, साथ ही रेफरेंस कोड "HARIS21984KL" का इस्तेमाल करके आप ₹500 का बोनस प्राप्त कर सकते हैं।


क्या DREAM 11 टीम को मैच के दौरान बदला जा सकता है?

- नहीं, आप मैच के दौरान अपनी ड्रीम 11 टीम नहीं बदल सकते, हालांकि आप मैच शुरू होने से पहले अपनी ड्रीम 11 टीम को कभी भी बदल सकते हैं, लेकिन मैच शुरू होने के बाद आप अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं कर सकते। कर सकना।


DREAM 11 के संस्थापक कौन हैं?

-DREAM 11 का स्वामित्व हर्ष जैन और भावित शेठ के पास है, जो इसके संस्थापक हैं, जिन्होंने 2008 में ड्रीम 11 की स्थापना की थी और इसका मुख्यालय मुंबई, भारत में स्थित है।



DREAM11 यूजर्स की संख्या कितनी है?

वर्तमान में, ड्रीम 11 उपयोगकर्ताओं की संख्या 110 मिलियन से अधिक है और ड्रीम 11 का अगला लक्ष्य 130 मिलियन उपयोगकर्ताओं को जोड़ने के लिए बनाए रखा गया है।


आप इसे ढूंढ रहे हैं

  • -ड्रीम11 बॉस
  • -Dream11 के मालिक का नाम
  • -ड्रीम 11 मालिक
  • - Dream11 का मालिक कौन है?
  • -Dream11 कंपनी कहां है
  • -Dream11 किस देश की कंपनी है?
  • -Dream11 . के बारे में जानकारी

तो दोस्तों अब तो आप जान ही गए होंगे कि Dream11 का मालिक कौन है और कंपनी किस देश की है, साथ ही हमने आपको Dream11 से जुड़ी वो सारी जानकारी उपलब्ध कराने की कोशिश की है, जो आमतौर पर हमारे दिमाग में आती है, मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आप के लिए है। यह लाभदायक होता


अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे सोशल मीडिया पर अपने उन सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जो ड्रीम 11 खेलते हैं या DREAM11 के बारे में और जानना चाहते हैं।


सभी जानकारी को सरल शब्दों में अपनी हिंदी भाषा में प्राप्त करने के लिए हमारे  पेज को लाइक करें, जहां आपको सही जानकारी प्रदान की जाती है,

Post a Comment

0 Comments