google.com, pub-8318455656300544, DIRECT, f08c47fec0942fa0 2022 Me Google se paisa kaise kmaye in Hindi || 2022 में गूगल से पैसा कैसे कमाए हिंदी में

Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

2022 Me Google se paisa kaise kmaye in Hindi || 2022 में गूगल से पैसा कैसे कमाए हिंदी में

 Google se paisa kaise kmaye ( Online Paise Kmane Ke Trike 2022 me ) || How To Earn Money From google in 2022 

2022 Me Google se paisa kaise kmaye in Hindi




2022 में नया साल आ गया और अब बात आती है की कैसे आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। मेरे सभी साथी के मन में ये सवाल उठा होगा कि क्या बगैर कुछ किए घर बैठे मोबाईल से लैपटॉप से और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप पैसा कमा सकते है बिलकुल आप कमा सकते है बहुत लोग कमा रहे है जब से सभी  चीजे ऑनलाइन हुई है तब से कमाने के तरीके और रास्ते बहुत सारे आ गए है आज हम अपनी पोस्ट में इसी सब बातों को बताएंगे और हम आशा करते है को इस पोस्ट से आपकी मदद हो और आप भी आनलाइन घर बैठे गुगल से पैसे कमाएं।



2022 में पैसा कमाने के तरिके या साधन 

जिस तरह से न्यू ईयर के बाद से लोगो को बाहर घूमने और अपने खर्चे खुद ही निकलने का सोचा है । उसी तरह पैसे कमाने के बहुत सारे ऑप्शन भी निकले हैं।

ऑनलाइन google से पैसे कमाने के लिए कुछ लिस्ट

1. Google पर एक वेबसाईट बनाके।

2. YouTube पर अपना चैनल बनाके।

3.  Affliate marketing करके।

4. Instagram पर मार्केटिंग करके।

5. YouTube पर shorts बनाके।

6. Google पर आनलाइन आवेदन करके।

7. साइबर कैफे open करके आप स्टूडेंट्स का सभी फार्म भरने के लिए कर सकते है।

8. आर्टिकल लिख कर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।



2022 के इन सभी तरीको से पैसे कैसे कमाएं।


Google पर वेबसाईट कैसे बनाएं और पैसा कैसे कमाएं 



दोस्तों आप सभी ने वेबसाइट का नाम तो सुना ही होगा और अगर आप इंटरनेट उपयोग करते है तो आप यह भी जानते होंगे की जब आपको कोई भी गाना ,मूवीज ,गेम्स ,ऍप्स ,सॉफ्टवेयर, वीडियो सॉन्ग ,या फिर इमेजेज डाउनलोड करना होता है तो तब आप google पर जाकर सर्च करते है जिसके बाद आपको ढेर सारी वेबसाइट दिखती है और आप उस वेबसाइट पर जाकर उसे डाउनलोड कर लेते हो | तब आपको जब आप उस को डाउनलोड करते हो तो वहाँ आपको कुछ एड्स देखने को मिल जाते है दोस्तों इन्ही ads की वजह से वेबसाइट पर पैसे मिलते है | 

वेबसाइट बनाने के लिए आपको सिर्फ एक अच्छा मोबाइल या लैपटॉप और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन चाहिए होता है 


जब आप google पर जाके आप सर्च करोगे Blogger तो आपको ऑप्शंस मिल जाएंगे साइन इन या साइन अप करने का आप अपने गूगल एकाउंट से बेहद आसानी से अपना ब्लॉगर पर अकाउंट बना लेना है । फिर आपको फ्री सबडोमेन मिलेगा जो को गूगल की तरफ से दिया जाता है। आपको अपना एक ब्लॉग बना लेना है और उसमे अब आर्टिकल्स लिखने है। और आपको जिस किसी तरह का ब्लॉग लिखने में इंट्रेस्ट है आप लिख सकते है और आप अपने दोस्तों को जानकारी दे सकते है और जब आप कुछ अच्छे आर्टिकल लिख लेते हो तो आपको एडसेंस के एकाउंट बनाना है और उसे अपने ब्लॉग से जोड़ देना है और आपके ब्लॉग पर ads के लिए जब आप अप्लाई कर दोगे तो आपके ब्लॉग पर भी ads दिखने लगेंगे और आपके एकाउंट में आसनी से पैसे आ जायेंगे जिसे आप अपने एडसेंस account से अपना बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

शॉर्ट् में - अगर आप एक वेबसाईट बना लेते हो और उस पर आर्टिकल्स लिखते हो तो आपके एडसेंस अकाउंट से जब आपके वेबसाइट पर ads दिखने लगेंगे तो आपको आपके वेबसाईट पर ads के पैसे मिलेंगे। जिसे आप अपने बैंक खाते में ले सकते हो।




YouTube पर अपना चैनल बनाके पैसे कैसे कमाएं


अगर आप यूट्यूब उपयोग करते हो तो आपको मालूम होगा कि आपको कुछ भी जरूरत होती है तो आप यूट्यूब पर जाके सर्च करते हो ।
वैसे ही जैसे अपने वेबसाईट बनाए वैसे ही यूट्यूब पर जाकर आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना है और फिर आपको अपने मोबाइल से या लैपटॉप से वीडियो बनाते रहना है और फिर आपको युटुब कि terms and conditions के अनुसार काम करना है और फिर आपके विडियोज भी एड्स शो करेंगे और फिर आपके एडसेंस अकाउंट में पैसे आने लगेंगे ।

यूट्यूब पर आप एक अच्छा सा कॉन्टेंट क्रिएट करके पैसा बना सकते हैं


यूट्यूब पर किस तरह के चैनल बना सकते है ।


15 topic जिनसे आप एक यूट्यूब चैनल बना कर पैसा कमा सकते है ।

1. Tech channel

2. Food channel

3. Vlog channel

4. Fact channel

5. Study channels

6. Prank channel

7. Online marketing channel

8. Shopping channel

9. Product review channel

10. Traveling channels

11. Entertainment channels

12. News channel

13. Experiments channel

14. Knowledge educational channel

15. Gaming channel


Youtube पर शॉर्ट्स वीडियोस बनाके पैसा कैसे कमाएं


हाल ही में यूट्यूब ने एक नया धमाकेदार फिचर्स की शुरुवात की है जिसमे आप सिर्फ़ 60 सेकेंड के विडियो को बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर सकते है और बस 60 सेकेंड के विडियो से आप पैसे कमा सकते है आपको  पैसा कमाने के लिए बस इतना ही करना है। कुछ term and condition को मानते हुए काम करिए और शॉर्ट्स फंड्स प्रोग्राम के तहत आपको 100$ से 1000$ तक आपके लिए मेल किया जायेगा और आप उसे अपने एडसेंस अकाउंट से निकाल सकते हैं।




Affliate marketing करके पैसे कैसे कमाएं


अगर आप सभी इंटरनेट उपयोग करना जानते हैं तो आप ऑनलाइन शॉपिंग तो करते होंगे ऑनलाइन शॉपिंग करते समय आपको वहां जिस वेबसाइट या फिर जिस एप्लीकेशन से आप शॉपिंग करते हो आपको वहां प्रोडक्ट सर्च करना पड़ता है और उसके लिए आपको उस प्रोडक्ट की सारी प्रीव्यू  रिव्यू देखनी पड़ती है पर अगर आप किसी यूट्यूब चैनल या फिर किसी वेबसाइट पर जाते हैं तो आपके मनपसंद जूते मनपसंद लैपटॉप मोबाइल फ्रिज एसी साउंड कैमरा जैसी चीजें एड्स में देखने को मिलती हैं उन ads से जब आप क्लिक करके शॉपिंग करते हैं तो उसका दस परसेंट या पांच परसेंट या फिर दो पर्सेंट जो कमीशन होता है वह उस आर्टिकल लिखने वाले या फिर जिसने भी जिसे वेबसाइट शॉपिंग पोर्टल का लिंक उसमें लगाया है उसको उसका कमीशन उसके बैंक अकाउंट में दिया जाता है ऐसे ही अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करते हैं तो उसके लिए सर्वप्रथम आपको एक यूट्यूब चैनल या फिर एक वेबसाइट बनानी होगी जहां से लोग आपके पास आए या फिर आप यूट्यूब चैनल पर देखते होंगे कि कुछ लोग मोबाइल स्मार्टफोन का है रिव्यू दिखाते हैं और नीचे डिस्क्रिप्शन में लिंक दे देते हैं जिससे कि आप नीचे लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को देखकर और शॉपिंग कर सकते हैं और जब आप इससे शॉपिंग करते हैं तो उसका 10 परसेंट उस यूट्यूब चैनल के owner को जाता है ।

या फिर कुछ एप्लीकेशन ऐसे हैं कि अगर आप उससे आप अपने किसी व्यक्ति को उस प्रोडक्ट को शॉपिंग कर आते हैं तो आपको उसका 10 परसेंट मिलता है ऐसे ही कुछ एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर मौजूद हैं जिन्हें आप डाउनलोड करके और उनके प्रोडक्ट को अपने दोस्त या फिर किसी को भी शेयर कर सकते हैं और उन प्रोडक्ट्स को भेज सकते हैं उनको बेचने पर आपको उस प्रोडक्ट का कमीशन आपके बैंक अकाउंट में बैंक खाते में दे दिया जाएगा इस तरह आप है affiliate marketing  कर सकते हैं ।
और घर बैठे हैं ऑनलाइन पैसा बना सकते हैं।



Instagram से पैसे कैसे कमाएं 


Instagram अक्सर लोग अपने social media sites की तरह उपयोग करते हैं पर उन्हे यह मालुम नही होता की जीतना समय वो आनलाइन रहते है उतने में वो काफ़ी पैसा कमा सकते हैं।
Instagram पर आपको एक बिजनेस एकाउंट बनाना है और फिर आपको अपने एकाउंट में कुछ useful उपयोगी कॉन्टेंट बनाना है और पोस्ट करते रहना है धीरे धीरे आपके एकाउंट पर यूजर्स आने लगेंगे और फिर जब आपके पास एक अच्छा खासा यूजर हो जाए तो आप उसमे किसी भी आनलाइन website या फिर किसी तरह की sponsership ले सकते हो जिससे की आप महीने के 15000 से 20000 हजार रुपए प्रति महीने कमा सकते हो ।


Google se paisa kaise kmaye in Hindi


Google पर आनलाइन आवेदन भरने के लिए आप अपनी ऑनलाइन एक शॉप ओपन कर सकते हैं


गूगल एक एसा सर्च इंजन है को जहां आपको 0 से लेकर 10000000..... तरीके मिल जाते है पैसा कमाने के ।

आपके पास अगर एक लैपटॉप या कंप्यूटर है तो आप उसका उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करने वालो आनलाइन शॉप खोल ले।
क्यूंकि जितने विद्यार्थी है उन्हे सरकारी नौकरी में आवेदन के लिए फार्म भरना होता है पर वो वेसबाइट की इतनी जानकारी न होने के कारण फार्म एक साइबर कैफे में जाकर भरवाते है।

आप ऑनलाइन हर काम करके उसका चार्ज ले सकते है और घर बैठे अपने कंप्यूटर से पैसे कमा सकते है।

आर्टिकल लिख कर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं 

दोस्तों जैसा की आप इस पोस्ट को पढ़ रहे है और आपको काफी जानकारी मिल रही होगी पर क्या आपको पता है की इस आर्टिकल को इस पोस्ट को भी कोई लिखता है ।

जैसे आप अगर एक वेबसाईट चलाते है या आप एक अच्छे राइटर है तो आप सिर्फ अपनी राइटिंग की मदद से लाखो कमा सकते है बस आपको एक वेबसाइट बनानी है या फिर आप किसी वेबसाईट पर जाके उनके contact info में जाके और उनसे आपको आर्टिकल लिखने के लिए कह सकते है अगर इन्हें जरूरत होगी तो वह आपको जरूर हायर करेंगे और उसके लिए आप उनसे चार्ज कर सकते है। आप कितना चार्ज करते हैं ये आपके उपर है पर ऐसा हो की वो व्यक्ति आपसे आर्टिकल्स लिखवाने के लिए रेडी हो जाए और आपके अमाउंट को pay कर सके।



हमे लगता है आपको हमारी 2022 Me Google se paisa kaise kmaye in Hindi || 2022 में  गूगल से  पैसा  कैसे  कमाए हिंदी में  पोस्ट पसंद आई होगी और हम आशा करते है की आपको इस आर्टिकल से घर बैठें आनलाइन पैसा कमाने में मदद मिली होगी । आपको और किसी टॉपिक की जानकारी चाहिए तो आप निचे दिए गए कॉमेंट सेक्शन में कॉमेंट करके हम बता सकते है।



 

Post a Comment

0 Comments